Success pana chahte hai? Real life inspirational stories in hindi

Success pana chahte hai? Real life inspirational stories in hindi

Success pana chahte hai? दोस्तों स्वागत है आपका आज एक और Real life inspirational stories in hindi Part-2 में दोस्तों यह कहानी है एक छोटे और गरीब परिवार के एक दर्जी के लड़के की। दर्जी का लड़का आज पूरी दुनिया में लोगों को बता सकता कि दर्जी कौन है और दर्जी क्या कर सकते हैं वह आज मैंने करके दिखाया है। तो चलिए जानते हैं कौन था वह लड़का और क्या थी उसकी जिंदगी।

Real life inspirational stories in hindi

Part – 1 Success pana chahte hai? Real life inspirational stories in hindi

देखते ही देखते लोगों को यह मेरा प्रोडक्ट इतना पसंद आया कि लोग कहते कहने लगे कि अरुण जी आप यही काम करो आप बहुत अच्छा कर लेते हो। पर यह मेरे लिए कैसा संभव हो सकता था एक तस्वीर को बनाने में मुझे एक 7 दिन लग गए 15 दिन भी लग जाते थे महीना भी लग सकता था तो इतने में मेरे घर का खर्चा कौन चलाता मुझे मेरे घर का भी खर्चा चलाना होता था।

फिर मैंने सोचा क्यों ना मुझे यही काम करना चाहिए लेकिन मुझे घर का भी खर्चा चलाना था तो मैंने एक लोन लिया और घर वालों को पैसे दिए और बोला तुम अपना खर्चा चलाओ और मुझे अपना काम करने दो और मैं बैठ कर अपना काम शुरू कर देता था।

सबसे पहले मैंने गुरु नानक देव जी का फोटो बनाया और उसके बाद कृष्णा का फोटो बनाना शुरू कियाऔर मेरी एक खूबी थी कि मैं जब भी कोई तस्वीर बनाता हूं तो मैं पैर के नाखून से शुरू करता था और यदि पूरी फोटो नहीं बनानी होती थी तो मैं बीच में से शुरू करता था यानी कि मैं नीचे से ऊपर की ओर बनाता हुआ जाता था।

और जब मैं भगवान श्री कृष्ण का फोटो बना रहा था तो मैंने नीचे से बनाना शुरू किया उनके पैर के नाखून से और उनके सर तक पहुंचते पहुंचे मुझे 1 साल लग गया था और मैंने जब कृष्णा जी का शेर बनाया तो लोगों ने इतना पसंद किया इतना पसंद किया कि अरुण जी आप इस फोटो का एक बैकग्राउंड भी जरूर बनाओ लेकिन मुझे तब तक यह पता नहीं था कि मैं उस प्रिंटिंग को कहां लेकर जाऊंगा क्या करूंगा।

जब मैं तस्वीर बना रहा था तो तस्वीर मेरा ख्वाब बना है रही थी मेरे ख्वाब दे मुझे गाड़ी लेनी है मकान लेना है तो मैं तस्वीर बनाता गया तस्वीर मेरे ख्वाब बनाती गई। और जब मुझे बैकग्राउंड बनाया तो मुझे पूरी तस्वीर बनाने में पूरे 3 साल लग गए पूरे 3 साल में मैंने कृष्णा जी की फोटो बनाई थी। और उन 3 साल मैं मैंने मेरे घर का भी खर्चा चलाया था इधर उधर से पैसे ला ला कर कभी लोन लिया कभी किसी से उधार लिया।

जब मेरी प्रिंटिंग बनकर तैयार हुई तो लोगों ने इतना पसंद किया है इतना पसंद किया कि इससे ऊपर और कोई बना ही नहीं सकता मुझे उस तस्वीर को बनाने में 2836000 मीट थ्रेड लगा हुआ है और उस तस्वीर के अंदर 3535 रिले लगी हुई है जो दुनिया की सबसे लंबे धागे की तस्वीर है जो आज तक कभी किसी ने बनाई ही नहीं।

मुझे उस तस्वीर को बनाने में पूरे 3 साल लगे और जब बहन तस्वीर बनकर लोगों के सामने आई तो उससे मुझे 5 वर्ल्ड रिकॉर्ड मिले और उन 5 वर्ल्ड रिकॉर्ड के बाद मुझे ऐसे कई रिकॉर्डर की लाइन लग गई और आज उस प्रिंटिंग की रेट ₹10000000 है लेकिन मैंने अभी तक उस प्रिंटिंग को किसी को बेचा नहीं है मुझे दिनों दिन उसकी बढ़ते हुए रेट मिल रही है।

लेकिन मैं सभी को यह बताना चाहता हूं कि एक दर्जी का लड़का कहां से कहां तक जा सकता है। फिर मैंने कृष्णा जी की फोटो के बाद में फिर महाराजा रंजीत सिंह का दरबार बनाने का सोचाऔर महाराजा रणजीत सिंह की दरबार की जो फोटो थी वह पाकिस्तान के एक म्यूजियम में रखी थी मैंने वह फोटो पाकिस्तान से मंगवाई और फोटो को बनाना शुरू किया फोटो को बनाते बनाते हैं मुझे पूरा 1 साल लग गया।

मैंने जब वह फोटो पाकिस्तान से मंगवाई थी तो उन्होंने बोला था कि आप पर यह नहीं बन पाएगी और यदि यह बना दी तो हम आपको पाकिस्तान बोला कर आप को सम्मानित करेंगे। और जब 1 साल बाद वह तस्वीर बनकर तैयार हुई तो मैंने उस तस्वीर को फेसबुक पर अपलोड कर दिया तो उसमें मुझे 2100000 व्यूज मिले।

और मैं आपको बता दूं कि वह तस्वीर मेरी 1100000 की बिक चुकी है मुझे तो यकीन नहीं हुआ मेरी उस तस्वीर ने मुझे गाड़ी भी दिला दी मकान भी दिला दिया मेरे सारे ख्वाब हकीकत में सच होने लग गये।

एक दिन मुझे एक नंबर से कॉल आया और मुझे कहा गया कि आपकी कल 12:00 बजे नरेंद्र मोदी से मीटिंग है तो आप 12:00 बजे संसद भवन पहुंच जाइएगा। मुझे कुछ समझ में नहीं आ रहा था कि यह क्या हो रहा है क्यों मुझे नरेंद्र मोदी साहब बुला रहे हैं तो मैं वहां गया और मोदी जी ने मुझसे कहा कि आपका 6 महीने पहले एक लेटर आया था उसको मैंने पढ़ा था।

तो मैं आपको बता दूं कि 6 महीने पहले मैंने नरेंद्र मोदी जी की एक तस्वीर बनाई थी और उस तस्वीर को बनाने में मुझे 6 महीने लगे थे और मैंने उसे नरेंद्र मोदी जी को भेजा था और उस लेटर में लिखा था कि पूरी दुनिया में सिलाई मशीन से तस्वीर बनाने वाला एक मैं ही बंदा हूं यदि कोई और हो तो आप मुझसे मत मिलना और आपको लगे कि मैं ही एक ऐसा हूं तो आप मुझसे जरूर मिलेगा मैं उस लेटर को भूल ही चुका था।

लोग कहते हैं अरुण जी आप यह कैसे कर रहे हो मैं उनसे कहता हूं मैं तो पागल हूं लोग मुझसे पहले कहते थे कि तू जो कर रहा है उसे कौन खरीदेगा कौन लेगा तो वैसे ही अपना टाइम बर्बाद कर रहा है। मेरे पिताजी मुझसे अक्सर कहा करते थे कि बेटा तुझे जिंदगी में कुछ करना है ना तो किसी की कुछ मत सुनना।

Also Read: आईएएस आईपीएस ऑफिसर बनना चाहते हैं ? तो ये 5 बाते याद रखे

O.S.GURJAR

Hii friends my name is O.S.GURJAR. This website I have not created to build a reputation for myself but I care about what this website stands for…

3 thoughts on “Success pana chahte hai? Real life inspirational stories in hindi

  1. Pingback: Success pana chahte hai? Real life inspirational stories in hindi » Motivation Gyan
  2. Pingback: Motivational speech in Hindi 2021- Motivational Stories » Motivation Gyan
  3. Pingback: Simple rules of life » MotivatioN GyaN

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *